डीएनए टेस्ट घर पर कैसे करे

डीएनए टेस्ट घर पर कैसे करे

घर पर डीएनए टेस्ट किट क्या हैं?

एक घर पर डीएनए परीक्षण किट लोगों को उनके अनुवांशिक मेकअप, वंश और समग्र स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में जानने की अनुमति देती है।

एक व्यक्ति आमतौर पर एक प्रयोगशाला में विश्लेषण के लिए लार का नमूना प्रदान करेगा। इस विश्लेषण में उत्परिवर्तन की तलाश के लिए नमूना कोशिकाओं में डीएनए का अध्ययन करना शामिल होगा जो किसी व्यक्ति के विशिष्ट स्वास्थ्य स्थितियों के विकास के जोखिम को इंगित करता है।

एक व्यक्ति को घर पर डीएनए परीक्षण किट प्राप्त करने के लिए डॉक्टर की सिफारिश की आवश्यकता नहीं होती है, और वे ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध हैं।

घर पर डीएनए परीक्षण क्या हैं और वे कैसे काम करते हैं?

घर पर डीएनए परीक्षण के साथ, हालांकि, आप अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के बजाय सीधे एक निजी कंपनी के साथ काम करते हैं। आप सेवा के लिए अपनी जेब से अग्रिम भुगतान करते हैं।

आमतौर पर, सेवा एक किट भेजती है जो आपको निर्देशित करती है कि कैसे अपनी लार का एक नमूना एकत्र करके वापस मेल करना है ताकि इसे एक निजी कंपनी की प्रयोगशाला में परीक्षण किया जा सके। लैब आपकी लार में मौजूद डीएनए का अध्ययन करती है। फिर, कंपनी आपको आपके डीएनए परिणामों के बारे में एक रिपोर्ट भेजती है, या आपको परिणाम देखने के लिए वेबसाइट पर लॉग इन करने के निर्देश भेजे जाएंगे।

घर पर परीक्षण करने से पहले मुझे और क्या विचार करना चाहिए?

आपको साइन अप करने से पहले विश्लेषण के लिए एक निजी कंपनी को डीएनए नमूना जमा करने में गोपनीयता संबंधी चिंताओं पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, क्या वे आपका डेटा तीसरे पक्ष को बेचते हैं?

Leave a Reply
Free Home Sample Collection

For all online bookings

100% Accurate Results

We dont use any chinese reagents

No Compramise with quality

NGS test Platform is Illumina Nova seq

Get Tested at India No1 DNA Lab

Call us now to get free genetic counselling